Dua

आयते शिफा क्या है आयते शिफा के क्या फायदे हैं?/ayat e shifa in hindi

आयते शिफा क्या है आयते शिफा के क्या फायदे हैं?/ayat e shifa in hindi

WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Channel Join Now

ayat e shifa in hindi:अगर आप बीमार है और बड़े से बड़े डॉक्टर को दिखाने के बाउजूद भी आपको कोई दवा फायदा नहीं कर रही हैं। तो इस सुरते हाल में आपको आयते शिफा के जरिये अपनी बीमारी का इलाज करना चाहिए । आइये जानते हैं आयते शिफा क्या है और इसके क्या फायदे हैं पूरी जानकरी।

आयते शिफा क्या है ?

आयते शिफा क़ुरआने मज़ीद की कुछ आयते हैं इन आयतों से बहुत फायदा हासिल होता हैं इन आयतों के जरिये बड़ी-बड़ी बीमारी ठीक हो सकती हैं।

आयते शिफा के क्या फायदे हैं?

एक बहोत बड़े अल्लाह वाले ख्वाब में हज़रत मोहम्मद स. अ. की ज़ियारत करते हैं और ख्वाब में हज़रत मोहम्मद स. अ. उस बुज़ुर्ग से फरमाते हैं: क्या बात हैं इतने ग़मगीन क्यों नज़र आ रहे हों।

तो उन्होंने अर्ज़ किया या रसूलअल्लाह मेरा एक बेटा है जिसकी हालत बहुत खराब है वो बहोत बीमार है। इतना सुनने के बाद नबी करीम स. अ. फरमाते हैं: की तुम आयते शिफा से कहा ग़ाफ़िल हो। और नबी करीम स. अ. ने उन बुज़ुर्ग को ख्वाब में आयते शिफा के बारे में बताया।

वो बुज़ुर्ग फरमाते हैं की मैंने तीन मर्तबा आयते शिफा पढ़ कर अपने बच्चे पर दम किया और अल्लाह के फ़ज़लो करम से मेरा बेटा बिलकुल तंदुरुस्त हो गया।

आयते शिफा क्या हैं और आयते शिफा के क्या फायदे हैं आपने ये तो जान लिया आइये जानते हैं की क़ुरान में कौन-कौन से आयते , आयते शिफा हैं।

आयते शिफा

Aayte Shifa: 1. व यशफि सुदूरा कौमिम मुअ’मिनीन (सूरे तौबा )

 2. व शिफ़ाउल लिमा फिस सुदूर (सूरे यूनुस )

3.यखरुजू मिम बुतूनिहा शराबुम मुख्तलिफुन अल्वानुह फ़ीहि शिफाऊल लिन्नास (सूरे अल नहल )

4 व नुनज्ज़िलू मिनल क़ुरआनिल मा हुवा शिफाऊव व रहमतुल लिल मुअमिनीन ( सूरे अल इसरा )

5 .व इज़ा मरिज्तु फ़हुवा यश्फीन (सूरह अश-शूरा)

6 .क़ुल हुवा लिल लज़ीना आमनू हुदव व शिफ़ा (सूरे हा मीम सजदह )

इन आयतों को आयते शिफा कहा जाता है। अगर आप बीमार हैं तो दवा पर इन आयतों को तीन मर्तबा दम करके दवा खाइये और जिस पानी से दवा खा रहे है उस पर भी तीन मर्तबा दम करके पीजिये इंशाअल्लाह आपको जल्दी बीमारी से निजात मिलेगी।

और अगर आप दवा नहीं खा रहे तो आप किसी भी साफ पानी दम करके पीजिये या कोई भी खाने की चीज पर दम करके करके खाइये।

साथ ही आप इन आयतों को तीन मर्तबा पढ़ करके दम भी कर सकते हैं अगर आप खुद बीमार हैं तो अपने ऊपर भी दम कर सकते हैं और अगर कोई और बीमार हैं तो उसके लिए भी आप पढ़ करके उसको दम कर सकते हैं इंशाअल्लाह फायदा हासिल होगा।

इन आयतों के साथ में आप चाहे तो अल्हम्दु शरीफ को भी शामिल कर सकते हैं इन आयतों को पढ़ने से पहले सबसे पहले एक बार अल्हम्दु शरीफ पढ़ लें उसके बाद इन आयतों को पढ़ना शुरू करें क्योंकि हुज़ूर स. अ. फरमाते हैं की सूरे फातिहा में मौत के अलावा हर बीमारी का इलाज हैं।

तो दोस्तों उम्मीद हैं ये जानकरी आपको पसंद आई होगी और आप समझ गए होंगे की आयते शिफा क्या हैं और आयते शिफा के क्या फायदे हैं पूरी जानकरी

अगर फिर आपका कोई सवाल हैं तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सवाल का जवाब लाज़मी देने की कोशिश करेंगे।

और इसी तरह की मज़ीद जानकरी के लिए हमारा whatsapp ग्रुप या चैनल भी ज्वाइन कर सकते हैं जहा पर आपको इस्लाम से जुडी काई अहम जानकरी मिलती रहेगी जो आपके लिए काफी फायदे मंद साबित हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *